प्रधानाचार्य का संदेश

मुख्य

प्रिंसिपल: विनोद कुमार त्यागी
यह मेरा सौभाग्य की बात है आप केन्द्रीय विद्यालय सेक्टर आठवीं आर के पुरम के बड़े परिवार में आपका स्वागत है.
हम परिवर्तन के समय में रह रहे हैं और लगातार एक नए भारत के एक अभिन्न शिक्षा के लिए एक नई शिक्षा की दिशा में प्रयास .जबकि छात्रों में सार्वभौमिक स्वीकार्य क्रेडेंशियल्स और मानकों को सुनिश्चित करने, शिक्षा आज के आगे मनुष्य के मन और आत्मा की प्रतिभा लाने की जरूरत है.मानव एकता का सपना, एक दुनिया के,एक पृथ्वी तेजी से एक वास्तविकता बनने के स्थान और समय के साथ, प्रौद्योगिकी द्वारा पार.
एक गुणवत्ता शासन स्कूल के रूप में हम न केवल बच्चे की सीखने की दक्षताओं लेकिन यह भी अपने बड़े चेतना और ईमानदारी,विनम्रता,ग्रहणशीलता,साहस,आकांक्षाऔर दृढ़ता की तरह आवश्यक गुणों को विकसित करने का प्रयास करेंगे.
मानों आज हम अपने बच्चों को प्रदान करने के लिए,बूझकर और अनजाने में,समाज कल पर एक बड़ा असर पड़ेगा.हम निश्चित रूप से मौका करने के लिए मानों की शिक्षण नहीं छोड़ देते हैं,के लिए है कि हमारी संस्कृति का एक अभिन्न टुकड़ा पूरी तरह राशि होगी कर सकते हैं.
मैं नीचे निश्चितता के साथ डाल दिया है कि उज्ज्वल क्षितिज हमारे बच्चों का इंतजार के रूप में वेपरिष्कृत वैश्विक नागरिकों में विकसित कर सकते हैं.ज्ञान और उन्हें इंतजार कर खोजकी दुनिया हैं.विशाल छलांगआगे है कि एककदम है कि उनमें से हर एक उनके भविष्य के आर्किटेक्ट बनने की ओर ले जाता है के साथ शुरू की है.



(प्रधान)